भागलपुर: बिहार में होने वाले तीन सीटों के लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी भी इस चुनाव में जीत हासिल करने में जोरशोर से लगी हुई है. इस बीच यह खबर है कि सिमांचल के अररिया लोकसभा सीट के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पास दो नाम भेजे गये हैं. जिनमें से किसी एक को टिकट दिया जा सकता है. जिनके नाम का ऐलान शाह के द्वारा किया जाएगा.

बीजेपी के प्रदेश इकाई के तरफ से पूर्व सांसद प्रदीप सिंह और संगठन के महामंत्री रह चुके डॉ. राजेंद्र गुप्ता की अनुशंसा राष्ट्रीय नेतृत्व से की गई है. अररिया उप चुनाव में 20 तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे. यह संभावना है कि 16-17 फरवरी तक पार्टी नेतृत्व दोनों में से एक नाम पर मुहर लगा दे. इस बीच केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य शाहनवाज हुसैन ने कहा कि टिकट का फैसला दो दिनों के अंदर हो जाएगा. उन्होंने खुद के अररिया उपचुनाव लड़ने से इंकार किया है. हुसैन ने कहा कि भागलपुर ने उनको सम्मान दिया है. वे इस सीट को नहीं छोड़ेंगे.

इसके साथ यह यह भी चर्चा है कि प्रदेश नेतृत्व ने हुसैन को चुनाव लड़ने के लिए कहा था. लेकिन, उंनके द्वारा प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया गया है. अभी जिन दो नामों की चर्चा है, दोनों ही अररिया बैकग्राउंड से आते हैं.

डॉ. गुप्ता मूलत: फारबिसगंज के रहने वाले हैं, जो अररिया लोकसभा के अंतर्गत आता है. यहां राजद से पूर्व सांसद तस्लीमउद्दीन के पुत्र सरफराज आलम को टिकट मिला है. यहां से राजद ने उन पर भरोसा दिखाया है. भाजपा प्रदेश संगठन के एक पदाधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय महामंत्री सह प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव के स्तर पर दोनों नामों पर मंथन चल रहा है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *