अभी अभी NDA से नाता तोड़ राजद के साथ महागठबंधन में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी अपनी पूरी पार्टी के साथ शामिल हो गये हैं. कल इस महागठबंधन का औपचारिक ऐलान सुबह 10 बजे होगा. मांझी ने कहा है कि तेजस्वी के नेतृत्व में चलेगा RJD-HAM गठबंधन. उन्होंने तेजस्वी से मिलने के बाद यह फैसला लिया है.

जीतन राम मांझी अपनी पार्टी की एक अहम बैठक बुलाई थी.. हम की इस बैठक में सभी जिलाध्यक्ष और पार्टी पदाधिकारियों को बुलाया गया था. बताया जा रहा है कि बैठक में एनडीए के साथ रहने के अलावा उपचुनाव में प्रचार को लेकर भी चर्चा की गई. मालूम हो कि जीतन राम मांझी एनडीए में ‘हम’ को सही जगह नहीं मिलने से काफी नाराज हैं.

उन्होंने रविवार को एनडीए से पार्टी के समर्थन के बदले में राज्यसभा की सीट की मांग कर दी. साथ ही सीट नहीं मिलने की स्थिति में खुद को एनडीए से अलग करने की भी चेतावनी दी है. मांझी ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में हम पार्टी की अनदेखी एनडीए की सेहत के लिए ठीक नहीं है. हम को अगर राज्यसभा सीट नहीं मिली तो वे चुनाव प्रचार में भाग नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे लिए कोई नहीं सोचता तो हम किसी के लिए क्यों सोचे. कोई जीते या हारे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. हम की हमेशा अनदेखी क्यों होती है?

वहीं मांझी के फैसले की जानकारी देते हुए हम प्रवक्ता दानिश रिजवान ने मीडिया में यह बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को एनडीए प्रत्याशियों के प्रचार से दूर रहने का निर्देश दिया गया है. पार्टी को एनडीए में तव्वजो नहीं दिया जा रहा है. जहानाबाद सीट की मांग को जिस तरह नजरअंदाज किया गया, उससे कार्यकर्ता आहत हैं.

Digital Desk

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *