दिल्ली: जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता शरद यादव ने अब तीर से अपना मोह भंग कर लिया है. शायद यही वजह है कि शरद गुट के लोग अब दूसरी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार शरद के समर्थक गुजरात में भारतीय ट्राइबल पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि शरद यादव नई पार्टी भी बनाएंगे. जिसका ऐलान वो गुजरात चुनाव के बाद करने जा रहे हैं. इस बात की जानकारी शरद गुट के जनरल सेकेट्री अरूण श्रीवास्तव ने दी है.

मालूम हो कि शरद गुट द्वारा जदयू के निशान तीर की दावेदारी को चुनाव आयोग द्वारा खारिज किया जा चूका है. उसके बाद उन्होंने उक्त फैसला लिया है. कहा जा रहा है कि उनकी उम्मीदवार गुजरात विधानसभा चुनाव में ‘ऑटो रिक्शा’ चुनाव चिह्न पर मैदान में उतरेंगे. जदयू पर दावेदारी खारिज होने के बारे में शरद यादव ने यह बताया था कि उन्हें चुनाव इस बात का अंदेशा पहले ही हो गया था. यही वजह है कि उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी पार्टी बनाने की तैयारी कर ली थी. बताया जा रहा है कि शरद की कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत पूरी हो चुकी है.

इस समय में वो अपने कुनबे के साथ अपना पूरा ध्यान गुजरात चुनाव में लगा रहे हैं. इस संबंध उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची के साथ ही उनके उम्मीदवार भी घोषित किए जाएंगे. मालूम हो कि शरद गुट के उम्मीदवार गुजरात में जेडीयू विधायक छोटूभाई बसावा के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दक्षिणी गुजरात की आदिवासी बहुल लगभग दर्जन सीटों पर बसावा के प्रभाव को देखते हुए शरद गुट ने ‘भारतीय ट्राइबल पार्टी’ बनाई है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *