राजधानी पटना के भिखना पहाड़ी इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान जबरदस्त झड़प हो गई. इस दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि छात्रों द्वारा जमकर उपद्रव किया. हजारा की संख्या में मौजूद छात्रों द्वारा तोड़फोड़ की गई. जिसको लेकर स्थानीय इलाके में लोग त्राहिमाम की स्थिति में आ गये. कहा जा रहा है कि लोकल लोगों ने भी छात्रों पर पथराव किया. छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच काफी देर तक झड़प हुई. तोड़फोड़ और हंगामा करने के बाद इलाका अशांत हो गया.

बता दें कि पटना विश्वविद्यालय के पटेल लॉज के छात्र जब मूर्ति विसर्जन को लेकर लेकर सड़क पर निकले तो यहां स्थानीय लोगों से उनकी बहस हो गई. विसर्जन के दौरान जुलूस भी निकाली गई इसमें कई छात्र शामिल थे. विवाद की संभावना पहले से जताई जा रही थी. जिसके कारण वहां पुलिस बलों की तैनाती की गई, लेकिन यह खबर आ रही है कि उपद्रव के दौरान पुलिस छात्रों पर और स्थानीय लोगों पर नियंत्रण नहीं बना सकी.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हंगामे के बाद भिखना पहाड़ी इलाके में तनाव बरकरार है. स्थानीय लोग पुलिस और छात्रों के प्रति आक्रोश जता रहे हैं. उपद्रव के बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. मौके पर बड़े अधिकारी भी पहुंचे हैं. पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों को समझाने का काम किया जा रहा है ताकि शांति व्यवस्था बनाए रखी जा सके.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *