एक लड़की जो अपनी घर में प्रतारित हो रही थी उसके इस हालत का फायदा उठाकार कर उसके बाप उम्र का जीजा उसे लेकर भागने लगा लेकिन दोनों पकड़े गए. बेगूसराय की रहने वाली लड़की के जीजा की उम्र कर्रिब 45 वर्ष है जबकि लड़की उसकी आधी उम्र की है. दोनों पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान से बेंगलुरु जाने वाले थे लेकिन डरी-सहमी लड़की को देख कर एयरपोर्ट प्रबंधन को शक हुआ. उसके बाद एयरपोर्ट मैनेजर ने गड़बड़ी का अंदाजा लगाते हुए पूछताछ शुरू कर दी. घबराई हुई पूछताछ होते ही रोने लगी. उसके साथ खड़ा आदमी भागने की कोशिश करने लगा तो उसे पकड़ लिया गया.

पूछताछ के क्रम में लड़की ने बताया कि वह बेगूसराय की रहने वाली है. साथ में चल रहा व्यक्ति उसका चचेरा जीजा सिकंदर है। उसकी चचेरी बहन से उसकी शादी हुई है. उसके दो बच्चे भी हैं. सिकंदर बेंगलुरु में ही टाइल्स मिस्त्री के रूप में काम करता है. उसकी मां की मौत हो गई है. बाद में उसके पिता ने अपने से काफी कम उम्र की लड़की से शादी कर ली. सौतेली मां काफी प्रताडि़त करती है। उसे बार-बार घर से भागने को कहती हैं. मारपीट करती है.

जीजा ने हमदर्दी दिखाई तो बहन ने विरोध करना शुरू कर दिया. बाद में जीजा ने बहन एवं मां को भी पटा लिया. मंगलवार सुबह जबरन मां ने ही घर से भगा दिया था जीजा के साथ. वह बस से पटना पहुंची थी. फिर ऑटो रिजर्व कर वे लोग एयरपोर्ट पहुंचे थे. एयरपोर्ट प्रबंधन की मानें तो बोर्डिंग करते समय ही दोनों पर संदेह होने लगा था. जब सिकंदर की पत्नी से बात की गई तो उसने क्षुब्ध होकर कहा कि दोनों को भागने दें, मुझे कोई फर्क नहीं पडऩे वाला है. सिकंदर की मां ने बताया कि उसका बेटा होली के बाद से घर आया ही नहीं है.

एयरपोर्ट प्रबंधन ने दोनों को सीआइएसएफ के हवाले कर दिया. बाद में सीआइएसएफ ने उसे एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया. सीआइएसएफ के अधिकारियों की मानें तो सिकंदर का संबंध लड़की की सौतेली मां से भी है. वह किसी कीमत पर इस लड़की से शादी नहीं करता.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *