एक बार फिर से पाकिस्तान बौ’ख’ला उठा है. पकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जाने की बात कही है. सोमवार को कश्मीर मामले पर पाकिस्तान को संबोधित करते हुए वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यह कहा कि हम कश्मीरियों की आज़ादी के साथ खड़े हैं. हर हफ्ते कश्मीर के समर्थन में हम एक प्रोग्राम आयोजित करेंगे. भारत ने ये गलती करके कश्मीरियों को आज़ादी के लिए खुली छूट दे दी है.

इमरान में ये भी कहा कि यूनाइटेड नेशंस की ज़िम्मेदारी है कि वो अब कश्मीर के साथ खड़े हों. पाकिस्तान और कश्मीर ही नहीं बल्कि दुनिया भर के सवा अरब मुसलमान यूनाइटेड नेशंस की तरफ उम्मीदों से देख रहे हैं.

पाक पीएम ने आगे यह कहा कि अगर जंग हुई तो दोनों के पास न्यूक्लियर हथियार हैं, इस जंग में कि हारेगा जीतेगा नहीं लेकिन नुकसान दोनों तरफ का होगा.

इमरान खान ने कहा नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर इतिहास की बड़ी भूल की है. इमरान ने कहा कि जब मैं सरकार में आया था तब से ही मैंने सिर्फ शांति प्रयासों को आगे बढ़ाया था हालांकि भारत की तरफ से हमेशा इन प्रयासों को भंग किया गया.

अपने संबोधन में इमरान ने कहा कि भारत ने पहले पाकिस्तान को FATF से ब्लैकलिस्ट कराने की कोशिश की और अब कश्मीर के मुद्दे पर भी पाकिस्तान को बदनाम कर रहा है.

Digital Desk

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *