भागलपुर: शिक्षा विभाग के सख्त निर्देश के बावजूद नौ सरकारी स्कूलों के प्रधानाध्यपकों ने साइकिल व पोशाक राशि का बिल ट्रेजरी में जमा नहीं किया। राज्य सरकार ने बिल जमा कर करीब 1100 छात्रों के अकाउंट में पैसे भेजने की समयसीमा 15 जनवरी तक तय किया था। तय समय से एक हफ्ता बाद भी जब नवगछिया अनुमंडल के नौ स्कूलों का बिल नवगछिया ट्रेजरी में जमा नहीं हुआ तो शिक्षा विभाग ने इनपर कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है।

इन स्कूलों के प्रधानाध्यापकों पर प्रपत्र क गठन किया जाएगा। डीईओ फूलबाबू चौधरी ने बताया कि सभी लापरवाह प्रधानाध्यापकों को पद से हटाए जा सकते हैं। उच्च अधिकारियों से इसके लिए अनुमति मांगा जा रहा है। बता दें कि जिले के छह लाख छात्रों के अकाउंट में साइकिल व पोशाक की राशि को ट्रांसफर करने का काम शुरू कर दिया गया है।

इन स्कूलों से जमा नहीं हुआ बिल
बालिका उच्च विद्यालय रुंगटा, इंटर स्कूल नवगछिया, एसबीसी लतरा नवगछिया, उच्च विद्यालय चापरहाट, उच्च विद्यालय मोजमा गनोल बिहपुर, कन्या उच्च विद्यालय सोनवर्षा, सर्वोदय उच्च विद्यालय बिहपुर, उच्च विद्यालय सैदपुर गोपालपुर और प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय सैदपुर गोपालपुर का बिल कोषागार में जमा नहीं किया गया। सभी छात्रों के अकाउंट में इस वर्ष 36 करोड़ रुपए ट्रांसफर होंगे। डीपीओ योजना लेखा मधुसूदन पासवान ने बताया कि नौ स्कूलों को छोड़कर सभी के बिल कोषागार में जमा करा दिए गए हैं।
इनपुट:DBC

Digital Desk

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *