शहर में पैन इंडिया की ओर से की जा रही जलापूर्ति पर मेयर-डिप्टी मेयर और विधायक के बीच एक बार फिर से सियासत शुरू हो गई है। मेयर सीमा साहा ने शनिवार को जलापूर्ति केंद्र का जायजा लिया। इसके ठीक पांचवें दिन बुधवार को विधायक अजीत शर्मा भी बरारी वाटर वर्क्स पहुंचे। उन्होंने व्यवस्थाएं देखीं।

हनुमान घाट से बने चैनल को देखा। फिर वे पैन इंडिया के इंजीनियर तपन बेरा पर बरस पड़े। उन्हाेंने कहा, पिछली बार भी मैंने प्रॉपर तरीके से चैनल बनाने के लिए कहा था। अब तक क्यों नहीं बना? अभी तक चैनल ही बनाया जा रहा है? इंजीनियर ने कहा कि रात-दिन काम चल रहा है, मोटर भी चल रहे हैं। लोगों को पानी देने की कोशिश हो रही है।
 
इस पर विधायक ने कहा कि आप मुझे समझाइए मत, मैं भी इसी शहर में पैदा हुआ। मुझे सब पता है कि कहां क्या हो रहा है। उन्होंने पूछा कि कब ठीक होगा तो इंजीनियर ने कहा गुरुवार शाम तक। इस पर विधायक ने कहा कि मैं शुक्रवार को दुबारा आऊंगा, सुधार नहीं दिखा तो मैं सीएम नीतीश कुमार के पास बैठकर आपके खिलाफ एक्शन करा दूंगा।

आप डांट रहे हैं, जिम्मेदारी तो आपकी भी है

विधायक को देख निगम के जलकल अधीक्षक हरेराम चौधरी भी पैन इंडिया के कर्मचारियों पर भड़क गए। उन्होंने कहा, कर्मचारी दो मोटर चलाने की बात कहते हैं लेकिन एक ही चलता है। जो काम अक्टूबर में होना चाहिए। वह अब हो रहा है। इससे दिक्कत होती है। पानी की गुणवत्ता की जांच रिपोर्ट भी कंपनी नहीं दे रही।

विधायक ने जलकल अधीक्षक से कहा कि आप क्यों डांट रहे हैं? यह तो आपकी भी जिम्मेदारी है। जो काम मैं कर रहा हूं यह आपको करना चाहिए। जलकल अधीक्षक ने कहा कि मुझे कंपनीकर्मी रिपोर्ट ही नहीं भेजते। मैं तो कहकर थक चुका हूं। इसके बाद विधायक ने नगर आयुक्त को व्यवस्था सुधरवाने के लिए कहा। नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा ने कंपनी से कहा कि तरीके से काम कीजिए। पानी की रिपोर्ट दीजिए।

Digital Desk

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *