रांची: झारखंड के राजधानी रांची के नजदीक एक बार फिर कुछ लोगों ने मानवता को शर्मसार कर दिया है. यहां के सोनाहातू प्रखंड के एक गांव में दो महिलाओं पर डायन का आरोप लगाकर उन्हें भरी पंचायत में मैला खिलाया गया. इतना ही नहीं दोनों महिलाओं का मुंडन भी कराने के साथ उसके साथ गाली गलौच और मारपीट की गई. दो पीड़ित महिलाएं मां बेटी है. डुलमी गांव में मां-बेटी की स्वर्णरेखा नदी किनारे जमकर पिटाई की गई.

घटना गुरुवार की है. रात हो जाने के कारण पुलिस को घटना की सूचना शुक्रवार को दी गई.पुलिस आरोपियों को अरेस्ट करने की तैयारी में जुट गई है. पीड़ित मां(65) और बेटी (35) ने थाने में आरोप लगाया कि उनके रिश्तेदार पिछले कुछ सालों से उनपर डायन होने का आरोप लगाते थे. इसे लेकर अक्सर उनके साथ विवाद भी होता था. रिश्ते ही चचेरी बहू पिछले 7 सालों से बीमार थी. कुछ दिन पूर्व ही उसकी मौत हो गई. रिश्तेदारों ने इसका आरोप मां-बेटी पर लगा दिया.

गुरुवार की रात एक दर्जन लोग आए और मां-बेटी की पिटाई करते हुए स्वर्णरेखा नदी ले गए. यहां उनके बाल काट दिए और स्नान करा सफेद कपड़े पहनाए गए. पीड़िताओं पुलिस से गुहार लगाई है. उन्होंने पुलिस को यह भी बताया कि उनके कपड़े पर मैला फेंका गया और उन्हें पिलाया भी गया. दोनों को पिटते हुए पैदल गांव तक लाया गया.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *