रांची: झारखंड की राजधानी रांची में सामने आये एक लव जिहाद के मामले ने फिर से लोगों के दिलों में प्यार जैसे शब्द पर संदेह का बादल घेर दिया है. एक युवक ने पहले एक युवती से नाम बदलकर मंदिर में शादी की. उसके बाद फिर अपना धर्म बदलकर उससे निकाह किया. अंत में उसने तीन बार तलाक-तलाक बोल कर युवती को छोड़ दिया. इतना नहीं अपने बच्चों के लेकर दूसरी लड़की के साथ फरार हो गया. इस बबात की जानकारी पीड़ित महिला ने पुलिस अधिकारियों को शनिवार कोतवाली थाना पहुंचकर दी. कोतवाली थाना प्रभारी श्यामानंद मंडल पीड़ित महिला को महिला थाना भेज दिया. महिला ने मामले की लिखित शिकायत महिला थाने में की है.

पीड़ित महिला ने बताया कि वह मूल रूप से पांकी की रहनेवाली है. उसे वर्ष 2011 में पलामू निवासी आरिफ हुसैन उर्फ छोटू ने एक दिन फोन किया. फोन पर बात करने के दौरान दोनों के बीच दोस्ती बढ़ गयी. बाद में दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे. तब युवक ने अपना नाम युवती को छोटू सिंह बताया था. इसके बाद एक दिन युवक उसे घुमाने ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. इस घटना से पहले युवती के पिता का देहांत हो चुका था.

इसलिए लोक-लज्जा के कारण उसने किसी को घटना की जानकारी नहीं दी. जब युवती ने छोटू सिंह पर शादी के लिए दबाव डाला, तब उसने युवती से कमड़े के शिव मंदिर में शादी कर ली और युवती के साथ रांची में रहने लगा. विवाह के बाद युवती को पता चला कि छोटू पहले से शादी-शुदा है. उसकी पत्नी अपने मायके में दो बच्चों के साथ रहती है. युवती को यह भी पता चला कि छोटू सिंह का असली नाम आरिफ हुसैन है़ जब युवती ने इस मामले में छोटू से पूछताछ की, तब वह उसके साथ मारपीट करने लगा. फिर युवती का धर्म परिवर्तन करा कर उसके साथ दोबारा निकाह किया.

पीड़ित महिला ने बताया कि आरिफ से उसके तीन बच्चे हैं. एक दिन आरिफ ने सभी को एक पार्टी में ले जाकर प्रतिबंधित मांस खिलवाया और विरोध करने पर मारपीट की. इसके बाद तीन बार तलाक-तलाक बोल कर छोड़ दिया. छह महीने पूर्व महिला को इस बात की जानकारी मिली कि उसके पति का संबंध रातू निवासी एक और महिला के साथ है. जिससे आरिफ ने निकाह कर लिया है. महिला के अनुसार कुछ दिन पूर्व उसने अपने पति को दूसरी महिला के साथ अलबर्ट एक्का चौक के पास देखा था.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *