इस वक्त एक बड़ी खबर के तहत यह सामने आया है कि जनता दल यूनाइटेड के एक बड़े नेता ने राज्यसभा से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. कहा जा रहा है कि उन्हें मौजूदा समय में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के पार्टी नेतृत्व से ऐतराज है. नीतीश के नेतृत्व में वो पार्टी में नहीं रहना चाहते हैं. शरद यादव के साथ साथ ये भी सीएम नीतीश से खफा है.

राज्यसभा से इस्तीफा देने जा रहे इस नेता का नाम वीरेंद्र कुमार है. जो केरल जदयू के अध्यक्ष हैं. बता दें कि वीरेंद्र कुमार मलयाली अखबार मातृभूमि के प्रमुख एवं प्रबंध निदेशक हैं. साथ ही वो प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया(PTI) में ही भी निदेशक हैं. उन्होंने इस संबंध में यह कहा है कि मैंने राज्यसभा से इस्तीफा देने का फैसला किया है. मैं संघ परिवार में शामिल हो गये नीतीश कुमार के अधीनस्थ राज्यसभा सदस्य बने रहना नहीं चाहता हूँ.
मार्च 2016 में राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए वीरेंद्र कुमार ने यह भी कहा है कि मैं नीतीश कुमार को पहले ही अपने फैसले की जानकारी दे चुका हूं. नीतीश ने मुझसे इस्तीफा ना देने को कहा है और यह भी कहा कि वो मुझे देश के सबसे बड़े समाजवादी नेताओं में से एक मानते हैं. उन्होंने अपने इस्तीफे की बात पर यह भी कहा कि हम प्रदेश समिति में पार्टी के भविष्य पर चर्चा करेंगे और आगे की कार्रवाई पर फैसला करेंगे.

Digital Desk

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *