लोगों को ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से LPG सिलेंडर बुक कराने की सुविधा इंडेन गैस के तरफ से दिया जा रहा है. इंडेन गैस के उपभोक्ताओं को यह जानकारी कंपनी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से दिया गया है. इसको लेकर कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर ने तकनीक के उपयोग पर जोर दिया और कहा कि सोशल मीडिया के जरिए इंडियन ऑयल के उन ग्राहकों को सरल विकल्प उपलब्ध कराया जाना मुख्य उदेश्य है, जो इसकी सेवाओं का लाभ लेते हैं.

फेसबुक और ट्विटर से इस तरह आप बुक करा सकेंगे गैस सिलेंडर:
फेसबुक से बुकिंग-
इंडियन ऑयल कोरपोरेशन लिमिटेड के अनुसार सिलेंडर बुक कराने के लिए ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन में फेसबुक के मोबाइल एप पर जाना होगा. इसके बाद इंडियन ऑयल के ऑफिशियल पेज पर जाएं और बुक नॉऊ के विकल्प पर क्लिक कर दें. अगर यूजर पहले से फेसबुक पर लॉग्ड इन है तो वे कंटिन्यू एज.. पर क्लिक करें. इससे फेसबुक क्रिडेंशियल्स पेज एक्सेस करने के लिए मंजूर कर दिये जाएंगे. अगले स्टेप में एलपीजी आईडी एंटर करें. आईडी एंटर करते ही बुक नॉऊ पर टैप कर दें. इससे बुकिंग की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपको कंफर्मेशन मिल जाएगा.

ट्विटर से बुकिंग-
अगर आप ट्विटर के जरिए इंडेन गैस को बुक करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपना टि्वटर हैंडल रजिस्टर कराएं. रजिस्टर कराने के लिए @indanerefill #register ट्वीट करें. इसके बाद रिफिल करने की बुकिंग के लिए @indanerefill #refill ट्वीट कर दें.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *