अभी अभी दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है. रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.5 मापी गयी है.

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी झटके महसूस किए गए. रात 8 बजकर 52 में झटके महसूस किए गए. अभी तक किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. सोनीपत, गुड़गांव, दिल्ली गाजियाबाद, गुड़गांव, फरीदाबाद और नोएडा में झटके महसूस किए गए. जानकारी के मुताबिक पांच से दस सेकेंड कर झटके महसूस किए गए.

दिल्ली एनसीआर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए, भूकंप की तीव्रता 5.5 रिक्टर स्केल पर मापी गई है. भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के ऋषिकेश से 90 किलोमीटर दूर रुद्रप्रयाग में धरती से 30 किलोमीटर अंदर बताया जा रहा है.

उत्तराखंड के कई जिलों में तेज भूकंप झटके महसूस किए गए. बागेश्वर और रुद्रप्रयाग में सबसे ज्यादा तेज झटके महसूस करने की खबर आ रही है. मिल रही जानकारी के मुताबिक करीब 10 से 12 सेकेंड तक भूकंप का प्रभाव रहा. भारतीय समयनुआर 8.50 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए.
पंजाब और उत्तर प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस करने की खबरें आ रही हैं. हिमाचल प्रदेश में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस करते ही जान बचाने के लिए घरों से बाहर भागे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *