एक तरफ जहां बादलों से ढंके हुए आसमान और धुंध जैसे हवाओं को देखकर लोग घबराएं हुए हैं, जबकि देश के अधिकांश हिस्सों में आंधी और तूफान को अलर्ट जारी किया गया है. लेकिन इसी बीच देश में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किये हैं, जिससे लोगों के बीच का डर और भी बढ़ गया है. भूकंप के झटके महसूस करते ही लोग अपने अपने घरों से निकल गये और एक दुसरे के हाल जानने लगे.

गुरुवार को शाम भूकंप के झटके हिमाचल प्रदेश के चंबा में महसूस किए गए हैं. गुरुवार करीबशाम चार बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. मौसम विभाग के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई है. झटके महसूस होते ही लोग दहशत में आ गए और घरों से बाहर निकल गए। हालांकि किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

इससे पहले गुरुवार की सुबह ही उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.0 मापी गई थी. इसका केंद्र उत्तरकाशी जिले में 10 किलोमीटर की गहराई पर था. हालांकि इस दौरान भी कोई नुकसान नहीं हुआ. लेकिन लोगों के बीच घबराहट बरकरार हैं. हालांकि संबंधित अधिकारियों द्वारा लोगों से शांत रहने की अपील की जा रही है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *