अभी अभी बिहार के मुजफ्फरपुर जिलें के एसएसपी पर बड़ी कार्रवाई की गई है. आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरपुर एसएसपी विवेक कुमार सस्पेंड को कर दिया गया है. SSP के निलंबन की अधिसूचना जारी की गई है. सिटी एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा को प्रभार मिला है. बता दें कि फिलहाल विवेक कुमार के आवास पर 29 घंटे से छापेमारी हो रही है. विशेष निगरानी की टीम लगातार उनके आवास पर दबिश बनाई हुई है. टीम कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और फाइलों को खंगाल रही है. जबकि कल भी निगरानी ने उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की थी.

यह भी बता दें कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्ण शराबबंदी लागु करने के बाद इस कानून की रखवाली का जिम्मा पुलिस को दी थी, लेकिन समय समय पर यह खबर आती रही कि पुलिस ये जिम्मेदारी सही तरीके से नहीं निभा पा रही है, जबकि अब जो खबर सामने आई है वो तो पूरी तरह से दंग करने वाली है. बता दें कि एक सीनियर आईपीएस ऑफिसर विवेक कुमार कई महीनों से नीतीश के शराबबंदी को ठेंगा दिखा रहे थे.

उनके कई बड़े शराब माफियाओं से सबंध थे, जो अब सामने आ गये हैं. यह भी कहा जा रहा है कि उन्हें अब किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है. उनके घर पर हुई छापेमारी के दौरान ना सिर्फ आय से अधिक संपत्ति का खुलास हुआ है बल्कि शराब माफियाओं के साथ भी संबंध होने की बात सामने आयी है.

मिली जानकारी के मुताबिक एसएसपी और उनके सहगोगियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी टीम नें स्थानीय थाना से तीन हथकड़ी मंगवायी है. एसएसपी की स्पेशल टीम के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है. एसएसपी के यहां रातभर चली छापेमारी के दौरान सिर्फ आय से अधिक संपत्ति ही नही बल्कि शराब माफियाओं के साथ साठगांठ के भी पुख्ता सबूत मिले है.

ता दें कि एसएसपी विवेक कुमार के मुजफ्फरपुर स्थित सरकारी आवास और यूपी के सहारनपुर में उनके घर पर विशेष निगरानी की टीम ने सोमवार रात छापेमारी की. छापेमारी के दौरान करीब 45 हजार रुपये पुराने नोट के साथ कई कागजात और आपत्तिजनक सामान मिले हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *