अभी अभी मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से सामने आ रही एक बड़ी खबर के मुताबिक राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम पर कांग्रेस की मुहर लग गई है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो राजस्थान के नए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत होंगे। सचिन पायलट को डिप्टी सीएम का प्रस्ताव मिला है।
 
 
इसके अलावा वह राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष भी बने रहेंगे। हाालंकि, बताया जा रहा है कि साढे चार बजे इसका ऐलान होगा। बता दें कि राहुल गांधी के घर देर तक बैठक हुई है और इस बैठक में सचिन पायलट और अशोक गहलोत दोनों मौजूद थे।
 

 
मालूम हो कि कांग्रेस ने गुरुवार की रात को अनुभवी नेता कमलनाथ को मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया। कांग्रेस पार्टी के प्रमुख राहुल गांधी ने नई दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बैठक में चली लंबी बहस के बाद यह निर्णय लिया।


 
बताते चले कि राजस्थान में सचिन पायलट और मध्यप्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत पार्टी के कई बड़े नेता मुख्यमंत्री पद की दौड़ में थे। पार्टी के ऐलान के बाद नाथ ने कहा कि नए मुख्यमंत्री के रूप में वह कांग्रेस द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा करेंगे और मध्यप्रदेश का भविष्य बेहतर बनाएंगे।

उन्होंने बताया कि पद को लेकर पार्टी में कोई मतभेद नहीं है। इसके साथ नाथ ने सिंधिया का धन्यवाद किया और कहा कि उन्हें उनसे कोई समस्या नहीं है। 72 वर्षीय नाथ ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल आनंदबीन पटेल से शुक्रवार की सुबह 10.30 बजे मुलाकात की और उनके साथ सरकार बनाने व शपथ ग्रहण समारोह पर चर्चा की। एएनआई के मुताबिक, कमलनाथ 17 दिसंबर को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *