देशभर में जहां नवरात्रि के पावन मौके पर लोग देवी की अराधना कर रहे हैं, वहीं जबलपुर के अधारतला थाना क्षेत्र से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. तीन हजार रुपए की खातिर एक शख्स ने 13 साल की मासूम की टॉयलेट में गला रेत कर हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने चंद घंटों के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने मृतका की मां को पैसे उधार दिए थे, जो वो नहीं लौटा पा रही थी. इसी बात को लेकर आरोपी बदला लेना चाहता था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कटरा बजरंग बाड़ा निवासी पेशे से ड्राइवर वेद प्रकाश ठाकुर की १० वर्षीय बेटी प्रिया ठाकुर कक्षा ६वीं की छात्रा है। वह सुबह५ बजे सहेलियों के साथ मंदिर में जल चढ़ाने जाने के लिए उठी थी। इसके लिए वह बाथरूम में नहाने जाने से पहले शौचालय गई। जब काफी देर तक वह बाहर नहीं आई तो सहेलियों ने उसे आवाज लगाई। लेकिन उसने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।
 
जिसके बाद सहेलियों ने शौचालय का दरवाजा खोला तो प्रिया के गले से खून बह रहा था, वह बोल भी नहीं पा रही थी और तड़प रही थी। तत्काल पिता वेद प्रकाश को सहेलियों ने जगाया और उसे लेकर विक्टोरिया अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
 
पिता वेद प्रकाश ठाकुर ने बताया कि जब वह नहाने जा रही थी, तब कुछ झूमाझटकी की आवाजें आईं, जिसे उसने बिल्लियों की लड़ाई समझकर अनदेखा कर दिया। चूंकि ऐसी आवाजें आम दिनों में भी आती रहती हैं, इसलिए ऐसा हुआ। पुलिस के अनुसार बच्ची सरकारी स्कूल कृषि नगर में ६वीं पढ़ती है, जिसके पेपर भी चल रहे हैं।
 
वह सुबह देवी पूजन जाने के लिए जागी थी। जब वह शौचालय करने गई थी तभी किसी अज्ञात ने उसका गला रेत दिया। वह तड़पती रही और बोल नहीं सकी। जिससे के बाद उसकी सहेलियों ने दरवाजा खोला और उसके पापा को सूचना दी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मौके पर पुलिस के आधा अधिकारी पहुंच गए हैं, संदेहियों से पूछताछ की जा रही है। आरोपी को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *