एक बार फिर से पूरा देश दहल गया है. एक दुर्घटना में 13 मासूमों की मौत हो गई है. बता दें कि कुशीनगर जिले के दुदुई रेलवे स्टेशन के नजदीक मानव रहित क्रॉसिंग पर आज सुब​ह एक स्कूल वैन के पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से 13 बच्चों की मौत हो गयी, जबकि सात अन्य घायल हो गये. इस घटना से जिले भर में कोहराम मच गया.

उत्तर पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया​ कि हादसा कुशीनगर जिले के कप्तानगंज थावे के पास दुदुई रेलवे स्टेशन के पास एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर आज सुबह सात बज कर दस मिनट पर हुआ. बच्चों को स्कूल लेकर जा रही एक वैन सिवान गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन (55075) की चपेट में आ गयी. दुर्घटना में 13 बच्चों की मौत हुई है.

उन्होंने बताया कि क्रॉसिंग पर एक मानव रहित क्रॉसिंग मित्र तैनात था. उसने वैन ड्राइवर को रोकने की कोशिश की लेकिन ड्राइवर ने उसे अनसुना कर दिया. चालक ने वैन के निकालने की कोशिश की लेकिन शायद वैन बीच पटरी पर अचानक पहुंच कर बंद हो गयी और यह हादसा हो गया.

इस बीच लखनऊ में प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने हादसे में मारे गये बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये की सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी स्वंय घटनास्थल रवाना हो रहे हैं. उन्होंने मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं. इस बीच यादव ने बताया कि रेलवे के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच रहे है. राहत और बचाव कार्य जारी है.
इनपुट:ABP

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *