इस वक्त की एक बड़ी ब्रेकिंग खबर सामने आई है जो बीजेपी में जारी मनमुटाव को दर्शा रही है. कहा जा रहा है कि गुजरात बीजेपी के एक बड़े नेता अपनी ही पार्टी के फैसले से नाराज चल रहे हैं. उनकी नाराजगी की वजह है गृह मंत्रालय का ना मिलना. दरअसल गुजरात में बनी बीजेपी की नई सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाये गये नितिन पटेल नाराज चल रहे हैं. इसके कारण उन्होंने अभी तक कार्यभार भी नहीं संभाला है. सूत्रों का कहना है कि इस वजह से नितिन पटेल इस्तीफा भी दे सकते हैं.

पिछली सरकार में नितिन पटेल के पास वित्त मंत्रालय था, लेकिन इस बार यह मंत्रालय सौरभ पटेल को दे दिया गया है, जिससे वे नाराज दिख रहे हैं. खबर है कि नितिन पटेल कैबिनेट की बैठक में भी बेमन से पहुंचे थे, वह भी तब जब मुख्यमंत्री विजय रुपाणी उन्हें मनाने खुद गये थे.

सूत्रों के हवाले से ऐसी जानकारी मिल रही है कि नितिन पटेल वित्त मंत्रालय नहीं मिलने से इतने नाराज हैं कि वे इस्तीफा भी दे सकते हैं. लेकिन भी यह भी कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी डिप्टी सीएम को मानाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. मालूम हो कि इस बार बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव में 182 सीट में से 99 सीटों पर बड़ी जीत हासिल हुई थी. जबकि यह कांग्रेस ने 80 सीट पर जीत दर्ज कर एक बड़े विपक्षी पार्टी के दर्जा हासिल किया.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *