राष्ट्रिय जनता अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी मिसा भारती और उनके दामाद शैलेश को एक और झटका लगा है. जानकारी के अनुसार दोनों के खिलाफ मनी लौन्डरिंग मामले में एक बड़ा कदम उठाया गया है. बता दें कि आज तीन बजे के बाद चारा घोटाले में बड़ा फैसला आने वाला है जिसमें लालू समेत कई अन्य लोगों के भाग्य का फैसला होगा.

जानकारी के अनुसार मिसा और शैलेश के साथ कुछ अन्य लोगों के खिलाफ भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की पटियाला कोर्ट में शनिवार को आरोप पत्र दाखिल किया है. मालूम हो कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार का दिल्ली में पालम के बिजवासन स्थित उनका फार्म हाउस अटैच कर चुकी है. दिल्ली स्थित यह फार्म हाउस मिशेल कंपनी के नाम पर खरीदा गया था. आरोप है कि साल 2008-09 में शैल कंपनियों के जरिये पैसा आया था. उस दौरान लालू यादव केंद्र में रेल मंत्री थे. शैल कंपनियों के जरिये करीब एक करोड़ बीस लाख रुपये आया था. ईडी ने इस मामले में मीसा और उनके पति शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार भी की थी, हालांकि उन्हें बाद में जमानत भी मिल गयी थी.

ईडी ने 8,000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश के दिल्ली स्थित तीन परिसरों और उनसे संबद्ध एक कंपनी पर छापेमारी की थी. मीसा और उनके पति के नाम से रजिस्टर्ड तीन फार्म हाउसों और मिशैल प्रिंटर्स एंड पैकर्स प्रा. लि. के परिसर में ईडी द्वारा तलाशी भी ली जा चुकी है. कथित रूप से मीसा और शैलेश का नाम इस कंपनी के निदेशक के रूप में भी सामने आ चूका है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *