पटना. हाईकोर्ट की सुरक्षा में तैनात जवान उस समय हक्का-बक्का रह गए जब एक महिला गेट नंबर दो के पास पहुंच खुद को चीफ जस्टिस बताने लगी। उसने चीफ जस्टिस का आईकार्ड भी दिखाया और चैंबर में जाने की जिद करने लगी। जवान ने तत्काल अपने वरीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने महिला को हिरासत में ले लिया। उसे कोतवाली थाने लाया गया फिर वहां से महिला थाने भेज दिया गया। डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर राकेश कुमार ने बताया कि महिला विक्षिप्त है। उससे पूछताछ की गई है। उसके आधार कार्ड से उसकी पहचान दानापुर के तकियापर की रहने वाली मीरा राज के रूप में हुई। उसके परिजनों को जानकारी दी गई है। उसे छोड़ दिया जाएगा।

महिला जस्टिस को बता रही थी भाभी : कोतवाली थाने में पूछताछ के दौरान महिला बार-बार बयान बदल रही थी। कभी वह खुद को चीफ जस्टिस बताती थी, तो कभी उनका रिश्तेदार। एकबार तो महिला डीएसपी कार्यालय से उठकर जाने लगी। पुलिसकर्मियों ने जब पूछा तो उन्होंने एक महिला जज का नाम बताते हुए कहा कि वो मेरी भाभी हैं। उन्हीं के पास जा रही है।

आईकार्ड पर लिखा था चीफ जस्टिस का नाम : महिला के आई कार्ड में एमआर साहा, चीफ जस्टिस लिखा हुआ था। लेकिन उसमें तस्वीर उस महिला की ही थी। इसके अलावा ब्रिटिश एम्परर प्लेस, छज्जूबाग लिखा था। इसके साथ ही एक लैंडलाइन नंबर भी लिखा है। पुलिस यह जांच कर रही है कि आखिर यह आईकार्ड किस जगह बनाया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *