प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की सोमवार को एक दूसरे से मुलकात हुई। इस दौरान मौके पर कई स्थानीय और अंतराष्ट्रीय मीडिया के सदस्य भी मौजूद थे।

इस मौके पर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के बीच कश्मीर को लेकर बातचीत भी हुई। जबकि इस दौरान दोनों नेताओं ने हंसी ठहाके भी लगाए। एक पत्रकार के सवाल पूछने के बाद ट्रंप ने अचानक मोदी की अंग्रेजी की तारीफ कर दी। जिसके बाद दोनों नेताओं के साथ वहां मौजूद लोग भी जोर से हंसने लगे।

ये रहा पूरा मामला
कश्मीर मामले पर ट्रंप के बयान के बाद जब मीडियाकर्मियों ने पीएम नरेंद्र मोदी से इस पर अपनी राय देने को कहा तो मोदी ने बेहद सधे हुए अंदाज में हिंदी में अपना जवाब देते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि इस मामले पर अब हम दोनों को बात करने दीजिए, हम दोनों आगे बात करते रहेंगे। जब भी जरूरत पड़ेगी तो आपकी इसकी जानकारी पहुंचा देंगे।’

इस पर ट्रंप ने बीच में कहा, ‘दरअसल पीएम मोदी बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, लेकिन अब इस बारे में बात नहीं करना चाहते।’ ट्रंप के ऐसा कहते ही वहां मौजूद लोग जोर से ठहाका लगाकर हसंने लगे। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने बताया, ‘हम लोग व्यापार को लेकर बात कर रहे हैं, हम लोग सैन्य और दूसरी महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात कर रहे हैं। पिछली रात डिनर के लिए हम दोनों साथ थे। जहां मैंने भारत के बारे में बहुत कुछ सीखा।’ बता दें कि पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप एक-दूसरे से जब भी मिलते हैं तो बेहद गर्मजोशी से मुलाकात करते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *