मौजूदा समय में ट्रेंड कर रही एक बड़ी खबर के अनुसार कई NDA में शामिल कई बड़े नेता हैं जो लम्बे समय के बाद उभरती हुई कांग्रेस में आसरा ले सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एनडीए में खुद को असहज स्थिति में देखते हुए लोकसभा चुनाव लडऩे वाले बिहार के कुछ बड़े नेता सीधे-सीधे कांग्रेस के संपर्क में है. इन नेताओं में कुछ वैसे हैं, जो फिलहाल निलंबन की मार सह रहे हैं. कुछ ऐसे भी हैं जो बिहार की शीर्ष सत्ता पर रहे और आज अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे है. इन नेताओं को खरमास समाप्त होने का इंतजार है.

कांग्रेस ने एलान कर रखा है कि मकर संक्रांति के बाद पार्टी के कुछ बड़े नेता संपर्क यात्रा प्रारंभ करेंगे. इस दौरान पार्टी को छोड़कर गए नेताओं के साथ ही पार्टी में आने के इच्छुक नेताओं से संपर्क किया जाएगा और उन्हें सम्मान के साथ पार्टी में शामिल किया जाएगा. अंदरखाने के सूत्र बताते हैं कि एनडीए से नाराज चल रहे नेता संपर्क यात्रा के दौरान बिहार कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. कांग्रेस के कुछ पुराने और कद्दावर नेता भी पार्टी को अलविदा कहने की तैयारी में हैं.

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों की माने तो विधान परिषद के जितने सदस्यों की संख्या अलग होने के लिए चाहिए वो पूरी हो चुकी है. छह में चार विधान पार्षद पार्टी से अलग होने को तैयार बैठे हैं. हालांकि इसके बाबजूद भी दो विधायक की कमी दिखाई दे रही है. कांग्रेस द्वारा बिहार में शुरू की जा रही सियासी यात्रा से बिहार कांग्रेस के सभी नेता काफी खुश हैं, उन्हें लग रहा है कि वैसे में कई नेता उनके संपर्क में आ सकते हैं. एक नेता ने बताया कि पार्टी में वापस आने के लिए कई नेताओं से बातचीत हुई है. इनमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *