दादर-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन में एक सीट के नीचे से ट्रॉली बैग मिला। इस बैग में एक महिला और एक दुधमुंही बच्ची की लाश ठूंस कर भरी गई थी। इस वीभत्स दृश्य को देखकर मौजूद सभी की रूह कांप गई। सूटकेस पंजाब के संगरूर जिले के धुरी में जीआरपी ने बरामद किया।

इसके बाद सूटकेस में मिली लाश की शिनाखत करने जीआरपी पुलिस की 15-20 सदस्यीय टीम सोमवार की सुबह मथुरा पहुंची। आशंका जताई गई है कि ट्रॉली बैग में हत्या कर महिला और बच्ची के शव रखे गए और यह बैग मथुरा से ही ट्रेन में रखा गया था। इस सूचना पर आई पंजाब जीआरपी पुलिस ने मथुरा जंक्शन के कंट्रोल रुम में सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए लेकिन समाचार लिखे जाने तक उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी।

क्या है पूरा माामला

जानकारी के मुताबिक पंजाब के संगरुर जिला के धुरी स्टेशन पर 21 अप्रैल को जीआरपी को दादर-अमृतसर ट्रेन के कोच एस-4 की सीट नंबर 41 के नीचे से एक लावारिस ट्रॉली बैग बरामद हुआ जिसमें एक महिला जिसकी उम्र करीब 25 साल है और उसके साथ एक बच्ची उम्र करीब 6-8 माह की लाश मिली। दोनों की हत्या कर शव बैग में भरकर रखे गए है।
 

हाथ में लिखा है किरन वाई

मृत महिला के हाथ पर किरन वाई गुदा हुआ है। धुरी जीआपी द्वारा की गई पूछताछ में पता चला कि यह बैग ट्रेन में मथुरा से रखा गया था। इस सूचना पर सोमवार को धुरी जीआरपी पुलिस की 15-20 सदस्यीय टीम मामले की जांच के लिए मथुरा जंक्शन पहुंची। यहां टीम ने आरपीएफ थाना प्रभारी चन्द्रभूषण प्रसाद और जीआरपी थाना मथुरा प्रभारी गौरव सक्सेना को मामले से अवगत कराया। मामले की जांच में सहयोग करते हुए मथुरा आरपीएफ और जीआरपी ने टीम का भरपूर सहयोग किया।
 

खंगाले नियत समय के कई सीसीटीवी फुटेज

इस दौरान पंजाब जीआरपी की टीम ने जंक्शन स्थित इंटीग्रड सिक्योरिटी सिस्टम कंट्रोल रुम में ट्रेन के उस तारीख में मथुरा पहुंचने और जाने तक के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाले लेकिन कहीं कोई सफलता नहीं मिली। टीम के साथ आई एएसआई रवि दत्त ने बताया कि जांच के दौरान उसी डिब्बे में सफर करने वाले एक पैसेंजर ने बताया कि यह बैग मथुरा से किसी शख्स ने ट्रेन में रखा गया था। इसी सूचना पर और मृतका और बच्ची की शिनाख्त के लिए टीम मथुरा आई है।
 

अभी तक नहीं मिला कोई सुराग

उन्होंने बताया कि आस-पास के स्टेशनों पर भी टीम द्वारा जांच की जा रही है साथ ही आगरा में भी मथुरा से पहले ट्रेन का स्टापेज है इसलिए वहां भी टीम इस मामले की जांच कर रही है। समाचार लिखे जाने पर धुरी जीआरपी को कोई सफलता नही मिल सकी थी।
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *