ट्रेन में लूटपाट से बिहार एक बार फिर से थर्रा गया है. यात्रियों के बीच जबरदस्त खौफ समा गया है. सभी यात्रा करने से घबरा रहे हैं. बता दें कि देर रात बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर दानापुर-राजगीर पैसेंजर में लुटरों ने यात्रियों से लूटपाट की. लुटेरे चार की संख्या में थे, जो बख्तियारपुर स्टेशन पर सवार हुए.

वहीं, ट्रेन के करनौती हॉल्ट के पास पहुंचने ही पिस्तौल व चाकू का भय दिखा कर मोबाइल फोन व नकद लूट लिये. इसका विरोध करने पर यात्रियों से मारपीट भी की गयी. वारदात को अंजाम देकर बदमाश धोबा पुल के पास ट्रेन को वैक्यूम कर फरार हो गये.

इस मामले में पीड़ित यात्री मोहम्मद शहनवाज (बिहारशरीफ निवासी) ने अज्ञात लोगों के खिलाफ बख्तियारपुर जीआरपी में शिकायत दर्ज करायी है. आरोप लगा है कि उसका मोबाइल फोन व दो हजार पांच सौ रुपये अपराधियों ने लूट लिये. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि ट्रेन की बोगी में सवार आठ-दस यात्रियों के साथ भी यह घटना घटी. हथियारबंद अपराधियों की तेवर देख कर यात्री भयभीत हो गये.

लुटेरों के फरार होने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली. हालांकि, अन्य यात्रियों ने रेल थाने में घटना की शिकायत नहीं की. इस संबंध में बख्तियारपुर जीआरपी थानेदार ने जानकारी दी कि मामला बिहारशरीफ रेल थाना क्षेत्र का है. पीड़ित की शिकायत दर्ज कर बिहारशरीफ थाने को भेज दिया गया. रेल पुलिस द्वारा मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है. जल्द ही आरोपियों को पकड़ने का दावा किया जा रहा है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *