बिहार में भागलपुर हिंसा और दरभंगा हत्या मामले में कई दिनों से नीतीश सरकार को कटघरे में खड़े कर रही राजद अब इस मामले और भी आक्रामक हो गयी है. राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ही दंगा करवाने का आरोप लगा दिया है. नीतीश के रामनवमी में सचेत रहने के बयान पर राजद ने यह कहा है कि नीतीश भी दंगा करवाना चाहते हैं.

राजद के तरफ से यह कहा गया,” नी तीश दंगा रोकना नहीं करवाना चाहते है, जनता को बेवकूफ बनाने का काम कर रहे नितीश , नीतीश के हाथ में शासन और प्रशासन है, फिर नीतीश कुमार को किस बात का डर है. नीतीश जिस गठबंधन के साथ है वही दंगा फैला सकते है, गिरिराज सिंह और अश्विनी चौबे के बेटे ने क्या किया सब जानते है, अभी गिरफ़्तारी क्यों नहीं हुई है.

बता दें कि नीतीश ने बिहार दिवस के मौके पर मंच से सभी लोगों से किसी के बहकावे में नहीं आने की अपील की थी, उन्होंने कहा था की रामनवमी आने वाली हैं कुछ लोगों आपको भड़काने की कोशिश करेंगे लेकिन अप उनकी बातों में नहीं आईयेगा. समाज में कुछ गड़बड़ लोग उत्तेजना फैलाएंगे, पर आप भड़कें नहीं. मेरी हाथ जोड़कर आपलोगों से प्रार्थना है. रामनवमी पर शांति और प्रेम का माहौल बनाए रखें. सद्भावना के साथ इस पर्व को मनाएं.

मुख्यमंत्री बिहार दिवस के मौके पर गांधी मैदान में मुख्य समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि मुझे पता है कुछ लोग इधर-उधर करने की कोशिश करेंगे. हमने अपने शासन में सांप्रदायिक दंगा नहीं होने दिया. कुछ झगड़े हुए, पर उसे प्रशासन और अच्छे लोगों की मदद से दंगे में तब्दील नहीं होने दिया.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *