बक्सर के पूर्व जिलाधिकारी मुकेश पांडेय की सुसाइड का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है कि एक इंजीनियर पटना के होटल के कमरे में सुसाइड नोट छोड़कर लापता हो गया है। सुसाइड नोट में नालंदा के मकसूदपुर गांव का निवासी इंजीनियर गौतम प्रवीण ने गंगा मैया की गोद में सोने की बात लिखी है। उसने अपने भाई के मोबाइल नंबर पर एसएमएस कर होटल कमरा नंबर और बैग में सुसाइड नोट रखने की जानकारी भी दी है.
एसएमएस पढऩे के बाद परिवार सकते में आ गया। शुक्रवार को परिवार कोतवाली पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने होटल से वह नोट भी बरामद किया है। पुलिस इंजीनियर की तलाश में गंगा घाट से लेकर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे को खंगालने में जुटी है।

बंद है इंजीनियर का मोबाइल
गौतम प्रवीण बतौर इंजीनियर बेंगलुरु में तैनात है। इंजीनियर के भाई रवि रंजन ने बताया कि गुरुवार की रात 10:35 बजे उसके मोबाइल पर गौतम ने एसएमएस किया कि वह अपनी जिंदगी से दुखी हो गया है और गंगा मैया के गोद में समाने जा रहा है।
एसएमएस में जानकारी दी थी कि वह पटना के डाकबंगला रोड पर स्थित न्यू राजधानी होटल के कमरा नंबर 53 में ठहरा है। उसके बैग में सुसाइड नोट भी है। जिस समय गौतम ने एसएमएस किया था उस समय रवि रंजन सो रहे थे। सुबह सात बजे नींद खुलने पर उसने एसएमएस पढ़ा तो हैरान हो गए। पटना में रहने वाले रिश्तेदारों संपर्क किया।
सुबह 10 बजे रवि रंजन ने परिवार के सदस्यों के साथ कोतवाली पहुंच पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने होटल के कमरे से गौतम का बैग से सुसाइड नोट जब्त कर लिया। छानबीन में पता चला कि वह गुरुवार की सुबह सात बजे आया था। पुलिस होटल में लगे कैमरे से भी उसके आने जाने की जानकारी जुटा रही है। बड़े भाई को एसएमएस करने के बाद से ही गौतम का मोबाइल बंद आ रहा है।
पत्नी से हो चुका है तलाक
रवि रंजन ने बताया कि गौतम की शादी 2014 में हुई थी। करीब चार माह पहले उसने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया था। वह बेंगलुरु में, फिर जयपुर में तैनात था। बीच में वह घर चला आया। इसके बाद फिर वह बेंगलुरु चला गया था।
गंगा मैया के गोद में सोने जा रहा हूं
गौतम के कमरे से बरामद सुसाइड नोट में लिखा है कि वह खुद से बहुत ज्यादा परेशान है। अब जिंदगी जीने की इच्छा खत्म हो गई है इसलिए गंगा मैया की गोद में हमेशा के लिए सोने जा रहा है। इसके लिए सिर्फ वह ही जिम्मेदार है। डिप्रेशन ने मुझे पागल कर दिया है। अपने भाई से अपील की है कि मम्मी और पापा का खयाल रखना।
पुलिस ने शुरू कर दी जांच

घटना की बाबत डीएसपी शिब्‍ली नोमानी ने कहा कि पुलिस गौतम की तलाश कर रही है। कमरे से बरामद उसके मोबाइल की भी जांच की जा रही है। होटल से लेकर गंगा घाट तक लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी देखे जा रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *