राजस्थान के धौलपुर में मंगलवार को एक पति पत्नी के मायके से नहीं लौटने से नाराज होकर 50 फीट ऊंचे पीपल के पेड़ पर चढ़ गया. पीपल के पेड़ पर चढ़ने की खबर जैसे ही आसपास फैली, वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई. पुलिस भी बुलाई गई. उसे काफी समझाया गया, तब जाकर युवक पेड़ से उतरा. फिलहाल युवक को गिरफ्तार कर पुलिस उसे पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है.

मामला धौलपुर जिले के भदौरिया पाड़ा मोहल्ले का है. यहां एक युवक ने मंगलवार को हाई वोल्टेज ड्रामा खड़ा कर दिया. पत्नी के मायके से नहीं लौटने पर युवक करीब 50 फीट ऊंचे पीपल के पेड़ पर चढ़ गया, जिससे आसपास हड़कंप मच गया. पेड़ पर चढ़ने के बाद उसने अपने दोनों पैरों को सुआपी से बांध लिया. जब लोगों ने उसे वहां देखा, तो प्रशासन को सूचना दी.
सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन के लोग वहां पहुंच गए. उन्होंने उसे समझाने की कोशिश की. इतने में वहां क्रेन के साथ सीढ़ियां भी लगा दी गईं. कोई अनहोनी न हो, इसके लिए नीचे जमीन पर गद्दे भी डाल दिए गए. काफी समझाइश के बाद युवक पेड़ से नीचे उतरा.
जानकारी के मुताबिक, युवक ने ये पूरा हाई वोल्टेज ड्रामा अपनी पत्नी के मायके जाने से नाराज होकर किया है. क्योंकि उसकी पत्नी मायके से वापस ही नहीं आ रही थी और न ही कोई उसकी मदद कर रहा था. युवक का नाम ल्होरेराम भदौरिया है, जो पाड़ा मोहल्ले का ही रहने वाला है. उसकी पत्नी संगीता बाला का नगला में अपने मायके में दो साल से रह रही है.
पति ल्होरेराम का कहना है कि उसके मायके वाले उसकी पत्नी को बहला-फुसलाकर ले गए हैं और उसे वापस नहीं आने दे रहे. पति ने कई बार पुलिस के साथ-साथ प्रशासन से भी गुहार लगाई, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. इसलिए वो थक हारकर पीपल के पेड़ पर चढ़ गया, ताकि उसकी पत्नी मायके से वापस आ जाए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *