प्लेन की महिला क्रू मेंबर द्वारा एक ऐसा खुलासा किया गया है जो काफी चौंकाने वाला है. जबकि इसे जानने के बाद आपको इस बात का अंदाजा भी हो जायेगा एक एयरहोस्टेस अपनी ड्यूटी के लिए क्या कुछ सहना पड़ता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक एयरहोस्टेस रोजाना एक ऐसी घटना घटती है जो काफी शर्मसार करने वाली होती है. इस राज का प’र्दा’फा’श स्पाइस जेट प्लेन में महिला क्रू मेंबर ने किया है. जिसके के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ है.

चेकिंग के दौरान कपड़ों को उतरवा देना
दरअसल हाल ही में एक घटना वायरल हो रही थी जब अमेरिका में मुस्लिम देश के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन के अमेरिका में कपड़े उतारकर चेकिंग करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि हमारे देश में इस मामले पर एक शर्मसार घटना सामने आयी है जो की एक दो नहीं बल्कि रोजाना घटती है | दरअसल यहाँ महिला क्रू मेंबर (Crew Member) ने शिकायत दर्ज कराई है की उनकी चेकिंग उन्हें निर्वस्त्र करके की जाती है.

स्पाइस जेट का यह मामला
यह मामला है स्पाइस जेट फ्लाइट का जहा एयरहोस्टेस को रोजाना अपने कपडे उतारकर सिक्योरिटी गार्ड को चेकिंग करवाना पड़ता है , इतना ही नहीं महिला के प्रवतरे पार्ट्स को भी चुने के प्रयास किया जाता है जिसकी शिकायत कई बार सभी एयरहोस्टेस (Air-Hostess) गुणगाव के कार्यालय में कर चुकी है मगर कोई सुनवाई नहीं हुई.

सेक्योरिटी गार्ड महिलाओ के भी कपड़े उतरवा देते हैं
आपको बता दे यह घटना महिलाओ के सम्मान से जुडी है जहा स्पाईस जेट (Spice Jet) जैसी बड़ी फ्लाइट कंपनी (Flight Company) भी अपने ही स्टाफ के साथ ऐसी शर्मनाक हरकत की जिसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है इस वीडियो के वायरल होने के बाद फ्लाइट के उच्च अधिकारी भी हरकत में आये है , जी हां आपको बता दे की यह वीडियो खुद एक एयरहोस्टेस ने बनाया है जिसमे साफ़ तौर पर कहा गया है की वहा के सिक्योरिटी गार्ड के द्वारा इस प्रकार की शर्मनाक हरकत की जाती है.

पुरुष गार्ड भी चेक करते हैं सिनेटरी पेड
आपको बता दे कि महिलाओ ने ये भी आरोप लगाया है कि पुरुष पैड भी निकलवाकर चेक करते है यहाँ तक की बैग में रखे पैड को भी निकल कर चेक किया जाता है, इस घटना के बाद से पूरा स्पाइस जेट में हड़कंप मच गया | इस मामले को देखते हुए कई महिला एयरहोस्टेस ने भी कहा है हम अपने सम्मान के साथ नौकरी गवारा नहीं है यही नहीं आपको बता दे फ्लाइट सुपरिटेंडेंट को शक है कि केबिन क्रू (Crew Member) खाने-पीने का सामान बेचकर पैसा इकट्ठा करते हैं. इसलिए फ्लाइट (Flight) से नीचे उतरने के बाद उन्हें वॉशरूम (Washroom) जाने तक की इजाजत नहीं दी गई है जिसका केबिन क्रू लगातार विरोध कर रहे हैं.

क्रू मेंबर का है यह कहना

आपको बता दें कि इस मामले को लेकर क्रू मेंबर का बयान आया है जिसमे महिलाओ ने शिकायत की है की मैं एक दम हैरान हूं और अजीब सा फील कर रही हूं, मुझे पीरियड्स हैं और सेक्यूरिटी ने मेरे अंडरगार्मेंट्स की भी चेकिंग की. मुझे गलत तरह से छूने की कोशिश भी की गई. ये आत्मसम्मान के साथ खिलवाड़ है. क्रू मेंबर (Crew Member) ब्रांड एम्बेसडर होते हैं, लेकिन हमें यहां अपमानित किया जा रहा है जैसे हमने कोई डकैती की हो.’

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *