बिहार में जदयू और बीजेपी गठबंधन की सरकार हैं. दोनों पार्टियां मिलकर सरकार चला रही है. लेकिन दोनों पार्टियों के नेता अपने अपने दलों को मजबूती दिलाने में लगे हुए हैं. बीजेपी की स्थिति तो पुरे देश में अच्छी हैं लेकिन उसकी सहयोगी जदयू का बिहार के बाहर बिल्कुल भी जनाधार नहीं हैं. पर अब जदयू भी लोगों के विश्वास और जनाधार हासिल करने कि कवायद में लग गई है.

बता दें जदयू और बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी से अलग होकर अकेले चुनाव लड़ेने का फैसला लिया है. जदयू इसको लेकर जमकर तैयारी भी कर रही है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को कर्नाटन में पार्टी के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और तैयारियों का जायजा लेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर्नाटक में बुधवार को अपनी पार्टी के सम्मेलन में भाग लेंगे. सम्मेलन बेंगलुरु में होगा. मई में कर्नाटक में होने वाले चुनाव में जदयू भी उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रहा है. जदयू 40 से 50 सीटों पर चुनाव लड़ सकता है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय झा पिछले कई दिनों बेंगलुरु में डेरा डाले हुए हैं और चुनाव की रणनीति पर कर्नाटक जदयू के साथ काम कर रहे.पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश के दौरे के बाद स्थिति साफ हो जाएगी. सम्मेलन और कर्नाटक जदयू नेताओं के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री बुधवार देर शाम दिल्ली भी लौट आएंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *