मुंबई, एंटरटेनमेंट ब्यूरो। हिंदी फिल्मों के प्रख्यात लेखक व निर्देशक तनवीर खान (54) का मंगलवार को यहां देहांत हो गया। वह 2015 से ही लगातार बीमार चल रहे थे। उन्हें कैंसर था। शाम को उनके शव को सांताक्रूज के कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक कर दिया गया। जान अब्राहम, बिपाशा बसु सहित बॉलीवुड की कई हस्तियों ने उनके निधन पर दुख जताया है।

 
 
 
बतौर लेखक तनवीर खान के फिल्मी सफर की शुरुआत 1990 में गोविंदा की फिल्म ‘अपमान की आग’ से हुई। तनवीर ने 1990 से 2015 में रिलीज हुई ‘इश्क ने क्रेजी किया रे’ तक करीब 26 फिल्मों के संवाद लिखे। लेखन के अलावा उन्होंने तीन फिल्मों का निर्देशन भी किया।

 
 
 
बतौर निर्देशक उनकी पहली फिल्म ‘मदहोशी’ थी। 2004 में रिलीज इस फिल्म में जान अब्राहम और बिपाशा बसु ने काम किया था। 2006 में उन्होंने सस्पेंस फिल्म ‘डेडलाइन’ का निर्देशन किया। इसमें इरफान खान व कोंकणा सेन शर्मा प्रमुख भूमिकाओं में थे। उनके निर्देशन में बनी तीसरी फिल्म 2011 में ‘मिले न मिले हम’ रिलीज हुई थी। इसमें कंगना के साथ केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे और सांसद चिराग पासवान बतौर हीरो लांच किए गए थे।

 
 
 
2017 फिल्मी जगत के लिए बहुत दुख भरा रहा! इस साल बॉलीवुड ने बहुत से अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को खोया! अभी-अभी फिल्मी जगत से एक ऐसी खबर आ रही है, जिसको सुनकर बॉलीवुड में एक बार फिर शोक की लहर दौड़ गयी है! अभी कुछ दिन पहले 4 दिसम्बर को शशि कपूर का लंबी बीमारी के बाद देहांत हो गया था, !

 
 
बॉलीवुड के लिए यह साल काफी दुखभरा है और ऐसे में एक बार फिर बॉलीवुडशोक में है! हम अपनी ओर से तनवीर खान को श्रद्धांजलि देते हैं और आशा करते हैं उनके काम को बॉलीवुड कभी नहीं भूलेगा!

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *