नए साल के दुसरे दिन कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. क्योंकि एक बार फिर से कांग्रेस के बड़े नेता बीजेपी का दामन थामने जा रहे हैं. ऐसा ही कुछ हाल लोकसभा चुनाव के दौरान भी देखने को मिला था. बीजेपी में शामिल होने जा रहे ये नेता मेघालय से हैं. जो विधानसभा चुनाव को देखते हुए पाला बदल रहे हैं. इनमें कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ए एल हेक, एक यूडीएफ और दो निर्दलीय विधायक शामिल हैं. मालूम हो कि पिछले दस दिनों में कांग्रेस के नौ विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं.

मेघालय भाजपा के अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह ने सोमवार को बताया था कि हेक तीन अन्य विधायकों के साथ गोल्फ लिंक मैदान में भगवा दल की एक रैली के दौरान भाजपा में शामिल होंगे. पूर्व उप मुख्यमंत्री रॉवेल लिंगदोह समेत कांग्रेस के पांच विधायकों के विधानसभा से इस्तीफा देने और उनके भाजपा के सहयोगी दल नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में चार जनवरी को शामिल होने की घोषणा करने के बाद हेक ने भी भाजपा में शामिल होने की घोषणा की है.

उनके साथ तीन अन्य विधायकों व एक यूडीएफ से और दो निर्दलीय विधायकों ने भी एनपीपी में शामिल होने का निर्णय किया है. एनपीपी के प्रमुख कोनार्ड के संगमा हैं जो लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी ए संगमा के पुत्र हैं. हेक ने सोमवार को इस बात की जानकारी दे चुके हैं. उन्होंने कहा था कि वो अपने मित्रों के साथ भाजपा में मंगलवार को शामिल हो जाएंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *