हवा में उड़ने वालें विमान में अचानक तकनी​की खराबी आ जाना अपने आप में एक काफी चिंता की बात है, यदि यह बात विमान सवार यात्रियों को मालूम हो जाये तो उनके बीच भी घबराहट और हड़कम्प जैसी स्थिति का उत्पन्न होना लाजमी हैं. हालांकि कई बार विमान में मौजूद विमानकर्मी इस स्थिति में लोगों को हिम्मत हारने का मौका नहीं देते हैं. लेकीन कई बार यात्रियों को यह बात पता चल ही जाती है. इस बार भी ऐसा ही हुआ.

जब एयर इंडिया के एक फ्लाइट में तकनी​की खराबी हो गई. फ्लाइट केबिन में एयर प्रेशर में परेशानी आ गई. इसके बाद आनन—फानन में इंजीनियर्स को तकनीकी खराबी की सूचना दी गई. तकनीकी खराबी की बात विमान में सवार यात्रियों को जैसे ही मालुम हुई उनके हाथ—पांव फूल गए. विमान में सवार यात्री डरे सहमे नजर आ रहे थे.

हालांकि फिर तुरंत फ्लाइट की उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. जिसके बाद एयरपोर्ट पर विमान लैंड होते ही सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतारा गया. यह घटना शनिवार सुबह की है. एयरपोर्ट प्रशासन ने इसकी पुष्ठी की है. एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI-498 में तकनीकी खराबी आई थी. जो राजकोट से दिल्ली जा रही थी. इस प्लेन में कुल 104 यात्री सवार थे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *