40 हत्या’ओं के आरोपी अलीगढ़ के प्रेमवीर सिंह उर्फ बॉबी को बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच गोरखपुर जेल लाया गया. उसे वाराणसी सेंट्रल जेल से प्रशासनिक आधार पर शासन के निर्देश पर भेजा गया है. मंडलीय कारागार पहुंचने पर उसे जरूरी कागजी कार्रवाई पूरी कर जेल प्रशासन ने हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा है. प्रेमवीर पर ह’त्या, अपहरण और करोड़ों की फिरौती वसूलने समेत करीब सौ घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है।
 
जेल में रहते हुए उसने एक व्यक्ति से 1.5 लाख रुपए मंगाए थे जिसे असलम ने पकड़ लिया था. तभी से वह असलम की ह’त्या करना चाहता था इसलिए वह कुछ दिन तक आगरा जेल में रहा. बाद में उसे वाराणसी जेल में शिफ्ट किया गया. प्रेमवीर ने राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और महाराष्ट्र में भी घटनाओं को अंजाम दिया है. वर्ष 1997 में उसने भरतपुर के जेल अधीक्षक की हत्या की थी जिसमें उसे सजा भी मिल चुकी है।

उस पर मेरठ में हुए तिहरे ह’त्या’कांड का भी आरोप है, जिसमें उसने मेरठ निवासी राजपाल सहित अपने दो साथियों की हत्या की थी. प्रशासन ने उसे शिफ्ट करने के लिए पत्र लिखा था. अनुमति मिलने के बाद उसे बुधवार की सुबह वहां से पुलिस की कड़ी सुरक्षा में गोरखपुर जेल भेजा गया था.वाराणसी सेंट्रल जेल से कई हत्याओं के आरोपी प्रेमवीर को गोरखपुर जेल लाया गया है. उसे कड़ी सुरक्षा के बीच हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है.
– डॉ. रामधनी, वरिष्ठ जेल अधीक्षक

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *