भागलपुर को एक और बड़ा तोहफा दिया गया है, जो यहां के लोगों को 25 जनवरी से मिलेगा. इस तोहफे का ऐलान भागलपुर पथ परिवहन निगम ने किया है. निगम के अनुसार भागलपुर में एसी बस सेवा की शुरुआत होने जा रहा है. भागलपुर से टाटा के देवघर, चकाई, रांची होते हुए रांची जाएगी. बस में 45 सीटें होंगी.

जिसे जनवरी से पहले सप्ताह में ट्रायल के तौर पर चलाया जायेगा. विभाग से इसकी स्वीकृति मिल गई है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि 25 और बसें भी नये साल में डिपो को दी जाएंगी, 25 बसों में से मुंगेर और जमुई प्रतिष्ठान काे भी दिये जायेंगे. एक बस भागलपुर और दूसरी बस टाटा से भागलपुर के लिए चलायी जायेंगी.

इसी माह 15 दिसंबर को पटना में होनेवाली बैठक में इस रूट का भाड़ा तय कर लिया जायेगा. बता दें कि परिवहन विभाग पटना से सूबे के सभी पथ परिवहन निगम डिपो के लिए बस चलेगी. परिवहन निगम द्वारा टाटा के लिए पहले बस सेवा नहीं थी. वर्तमान में यहां से धनबाद और रांची के लिए भी बस सेवा नहीं है.

परिवहन विभाग की मानें तो एसी बस भागलपुर से शाम सात से लेकर आठ बजे के बीच खुलेगी. समय में थोड़ा परिवर्तन हाे सकता है, लेकिन बस शाम के समय रवाना होगी. टाटा से भी यह बस भागलपुर के लिए शाम को ही खुलेगी. भागलपुर से टाटा का सफर 14 घंटे का होगा. रांची के लिए 12 घंटा और भागलपुर से देवघर तीन घंटे का सफर होगा.

भागलपुर से टाटा के लिए वोल्वो एसी बस सेवा 25 जनवरी से शुरू होने की पूरी संभावना है. भागलपुर से टाटा और टाटा से भागलपुर के लिए दो बस चलेगी. अभी इसे ट्रायल के तौर पर चलाया जायेगा. जनवरी में दोनों बस आ जायेगी. बस 45 सीट वाली होगी. 15 दिसंबर को विभागीय बैठक में इसके लिए भाड़ा तय किया जायेगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *