भागलपुर: बिहार को एक बार से फिर कलंकित करने वाले सृजन घोटाले से जुड़े मामले में सीबीआई की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई की है. कहा जा रहा है कि गुप्त जानकारी के अनुसार CBI ने पुलिस के सहयोग से राज डिस्ट्रीब्यूटर के घर पहुचंकर वहां रेड मारी है. छापेमारी में पुलिस ने सृजन घोटाले से जुड़े कई दस्तावेज भी जब्त किये हैं. इस मामले में पूछताछ के लिए राज डिस्ट्रीब्यूटर के एकाउंटेंट को हिरासत में लिया गया है.

राज डिस्ट्रीब्यूटर का घर तातारपुर के जब्बारचक में है. कहा जा रहा है कि यह मामला 1995 में बैंक से लिए गये लोन से जुड़ा हुआ है. बता दें कि सृजन 780 करोड़ का घोटाला है. जिसके बारे में हमने सबसे पहली खबर ब्रेक की थी. जिसे आपने पढ़कर हमें सराहा भी था. इस घोटाले ने पुरे बिहार सरकार को हिला कर रख दिया था. क्योंकि इस घोटाले के उजागर होने के बाद सत्तापक्ष के कुछ नेताओं के नाम भी उजागर हुए.

जिनको लेकर विपक्ष ने बिहार सरकार को घेरना शुरू कर दिया. जिसके बाद इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दिया गया. हालांकि इसके बाद भी विपक्षी दलों ने खास कर राष्ट्रीय जनता दल ने इस मामले की मॉनिटरिंग सुप्रीम कोर्ट से कराने की मांग और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ साथ तत्कालीन वित्तमंत्री सुशील मोदी को इस्तीफा देने की मांग की. राजद ने यहां तक कह दिया था कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं की जाती वो आंदोलन जारी रखेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *