देशभर में बारिश ने आफत मचा रखी है। भारतीय मौसम विभाग(IMD) ने भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर सतर्क रहने का निर्देश दिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान पर जाएं तो इस वक्त देश के 15 राज्य बारिश से हाइ अलर्ट पर हैं। अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई, ओडिशा, मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा समेत देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भी बारिश की संभावना जताई गई है।
 
दूसरी ओर मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में पिछले 24 घंटों से भारी से बहुत भारी बारिश हुई है। मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश फिलहाल जारी है।भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई, ठाणे सहित कई इलाकों में अगले 4-6 घंटे तक बारिश जारी रहने की संभावना जताई है।

मुंबई के मलाड इलाके में लगातार बारिश की वजह से जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ठाणे में आज सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। ठाणे नगर निगम ने शहर में लगातार बारिश को देखते हुए आदेश जारी किए हैं।
 
ओडिशा में भारी बारिश की संभावना, अलर्ट पर 5 जिले
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ओडिशा में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। ओडिशा सरकार ने पांच जिलों के कलेक्टरों को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर सतर्क रहने का निर्देश दिया।एक पत्र में विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) ने मलकानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, कालाहांडी और नुआपाड़ा के कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात भी पैदा हो सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *