कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद अब कश्मीर की हालात समान्य बताई जा रही है. आज ईद के दिन माहौल काफी हद तक सामान्य नजर आ रहा है. इस मौके पर यहां सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए गए हैं. लोगों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं.

ईद के मौके पर श्रीनगर में भी खुशी और जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है. लोगों ने स्थानीय मस्जिदों में बकरीद की नमाज अदा की. इससे पहले रविवार को छुट्टी के बावजूद ट्रेजरी और बैंक, बाजार, खरीदारी करते लोगों ने शांति का संदेश दिया. इस दौरान ईद कश्मीरी एक-दूसरे को ईद मुबारक कहते नजर आए.

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से एक बड़ी अपील की है. उन्होंने कहा है कि कश्मीर समस्या का जल्दी हल कराइए, नहीं तो कश्मीर हमारे हाथ से निकल जाएगा.

सीहोर के दौरे पर आए दिग्विजय ने अनुच्छेद-370 के बारे बात करते हुए यह करते हुए कहा, “मैंने आप लोगों से कहा था कि अगर धारा 370 हटी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे.” उन्होंने आगे कहा, “देखिए आज कश्मीर जल रहा है. इन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी) अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं. कश्मीर को बचाना हमारी प्राथमिकता है.”

दिग्विजय ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से अपील करता हूं कि इस समस्या का जल्दी हल कराइए, नहीं तो कश्मीर हमारे हाथ से निकल जाएगा.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *