बिहार में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने की 12 विश्वविद्यालयों के नए कुलसचिवों की नियुक्ति। बिहार में राज्यपाल-सह-कुलाधिपति सत्यपाल मलिक के द्वारा दिए गए आदेश के बाद राज्य के 12 विश्वविद्यालयों में नए कुलसचिवों की नियुक्ति की गई है। इस आदेश के बाद राज्य के इन 12 विश्वविद्यालयों के नए कुलसचिवों के नाम भी जारी कर दिए गए हैं। राजभवन के आदेशानुसार मौलाना मजहरूल हक अरबी एवं फारसी विश्वविद्यालय, पटना के नए कुलसचिव के रूप में ब्रिगेडियर आसिफ हुसैन को नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा पटना के ही पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के नए कुलसचिव के तौर पर कर्नल कामेश कुमार को नियुक्त किया गया है। वहीं कर्नल रबि शंकर शर्मा को छपरा के जय प्रकाश विश्वविद्यालय के नए कुलसचिव के तौर पर नियुक्त किया गया है। बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा के नए कुलसचिव कर्नल प्रणव कुमार होंगे। वहीं पटना विश्वविद्यालय के नए कुलसचिव कर्नल मनोज मिश्रा होंगे। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के नए कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय नियुक्त किए गए हैं। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा के नए कुलसचिव कर्नल श्यामा नंद झा होंगे। कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय, दरभंगा के नए कुलसचिव सुरेश कुमार शर्मा को नियुक्त किया गया है।

बी.आर.ए. बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर के कुलसचिव के तौर पर कर्नल अजय कुमार राय को नियुक्त किया गया है। मगध विश्वविद्यालय, बोधगया में कर्नल कमल किशोर मिश्रा की नियुक्ति की गई है। टी.एन. भागलपुर विश्वविद्यालय, भागलपुर के अशोक कुमार झा होंगे नए कुलसचिव। मुंगेर विश्वविद्यालय, मुंगेर के कुलसचिव के तौर पर कर्नल प्रवीर कान्त झा नियुक्त किए गए हैं।
INPUT:HM

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *