पिछले कुछ दिनों से यह खबर चल रही थी कि आम आदमी पार्टी के तरफ से कुमार विश्वास को राज्यसभा उम्मीदवार नहीं बनायागा. इसलिए वो नाराज चल रहे हैं और बीजेपी में चले जाएंगे. बता दें कि बुधवार आप ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है, जिनमें सही में विश्वास का नाम नहीं हैं. उम्मदीवारों की सूची में संजय सिंह, नारायण दत्त गुप्ता और सुशील गुप्ता शामिल हैं. तीनों उम्मीदवारों के नाम का ऐलान मनीष सिंह सिसोदिया ने किया.

इसके बाद इस मामले में कुमार विश्वास का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने तंजिया अंदाज में अपनी बात कही है. उन्होंने कहा, “शानदार चयन किया गया, मैं सबको बधाई देता हूं. सबको लड़नी है अपनी लड़ाई, चाहे महात्मा हों या गौतम बुद्ध. यह मेरी या किसी की कोई निजी लड़ाई नहीं है.
आशा करता हूं पार्टी और आंदोलन के आदर्शों को आगे ले जाया जाएग.”

बता दें कि सिसोदिया ने भी कुछ इसी अंदाज में बयान दिया है. उन्होंने कहा था कि पीएसी की बैठक में तीन सीट के लिए पार्टी में 18 उम्मीदवारों पर चर्चा हुई. इनमें 11 बड़े नाम थे. हालांकि, कुछ लोग केंद्र सरकार से डर कर पीछे हट गए. जानकारों का यह कहना है कि दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों में से 67 सीटें आम आदमी पार्टी के पास है. ऐसे में तीनों सीट पर वह अपने उम्मीदवार निर्विरोध जीता लेगी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *