अपने आप में सबसे खास देश सऊदी का मान यहां की एक महिला ने और बढ़ाया है, जो सऊदी और यहां के लोगो के लिए गर्व की बात है. बता दें यहां की एक महिला अब हॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय का हुनर दिखाने जा रही है, यह मौका बहुत ही टैलेंटेड लोगों को दिया जाता है. जिसमें सऊदी की इस महिला अहद कमल का नाम भी शामिल है.

कल जिस देश में महिलाओं को उनके पूर्ण अधिकार ना दिलाने की वजह से हमेशा से आलोचनाओं का सामना करना पड़ता था आज उस देश की महिलाएं अपने देश से लेकर विदेशों तक काम का लोहा मनवा रही हैं. बता दें कि सऊदी अरब कुछ सालों पहले एक ऐसा देश था- जिसे कहा जाता था की यहाँ की महिलाओं को कोई आजादी नहीं होती थी- और इन आलोचनाओं का सामना करने वाला देश आज बदल रहा है.

अरबी दैनिक से मिली खबरों के अनुसार सऊदी एक्ट्रेस और फिल्म मेकर अहद कमल सऊदी देश से हॉलीवुड फिल्मों में जाने वाली पहली अभिनेत्री बन गयी हैं. कमल पहली वह महिला हैं जो सऊदी अरब से हॉलीवुड की दुनिया में कदम रखेंगी. कमल को फिल्म बिंग के लिए चुना गया है.

मिली जानकरी के अनुसार बिंग एक अमेरिकन हॉरर मूवी है, जिसे डगलस सी विलियम ने डायरेक्ट किया है. और इस फिल्म की इसी साल रिलीज़ होने की उम्मीद है. इस साल की शुरुआत में, कमल नेटफ्लिक्स पर होने वाली पहली सऊदी अभिनेत्री बन गईं थी. कमल बीबीसी पर भी प्रसारित संपार्श्विक नाम की एक मिनी सीरीज़ में ही नजर आई थी. साथी ही कमल अन्य सऊदी महिलाओं के साथ Vogue Arabia magazine में भी नजर आ चुकी हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *