नक्सलियों का ‘दमन विरोधी सप्ताह शुरू हो गया है। 26 जून से दो जुलाई तक मनाये जाने वाले इस सप्ताह के दौरान नक्सली हिंसक घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं। सरकारी प्रतिष्ठानों, रेल, पुलिस और सुरक्षा बलों पर वे हमला कर सकते हैं। इसको लेकर आईजी अभियान ने भागलपुर जोन के जिलों के साथ ही अन्य जिलों को सतर्क किया है। कार्रवाई का निर्देश दिया है।

इस बात की आशंक जताई गयी है कि दमन विरोधी सप्ताह के दौरान नक्सलियों द्वारा आईईडी विस्फोटक एवं बारूदी सुरंग विस्फोट कर पुलिस बल, अर्धसैनिक बल, रेलवे स्कोर्ट दल को क्षति पहुंचाया जा सकता है । रेलवे ट्रैक को क्षतिग्रस्त करने, सरकारी गैर सरकारी प्रतिष्ठानों, रेलवे स्टेशनों, मोबाइल टावरों, पर वे हमला कर सकते हैं।

आईजी अभियान ने पत्र में लिखा है कि नक्सली किऊल-जमालपुर-भागलपुर-बांका, किऊल-जसीडीह, गया-मुगलसराय, पटना-गया, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर और मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सूचना है कि में बिहार झारखंड सीमांत जोनल कमेटी के कमांडर पिंटू राणा को लू लग गयी है। नक्सल कमांडर इलाज जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र के नरगंजो में करा रहा है। उसके साथ पीबीपीजेएसएसी की करुणा दी भी मौजूद है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *