भागलपुर और मुंगेर के बीच 15 साल बाद एक बार फिर बस सेवा शुरू होने जा रही है। इसके अलावा भागलपुर और जमुई के बीच भी आठ साल बाद सरकारी बस चलाने की तैयारी कर ली गई है। बता दें कि घोरघट पुल पर बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक के चलते भागलपुर और मुंगेर के बीच बस सेवा करीब 15 साल से बंद है। इसी वजह से जमुई जाने वाली बस सर्विस भी रोक दी गई थी। इसके चलते मुंगेर और भागलपुर आने-जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
 
यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, भागलपुर और मुंगेर प्रमंडल को घोरघट पुल जोड़ता है। साल 2006 के दौरान घोरघट पुल क्षतिग्रस्त हो गया, जिसके बाद इस पुल पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई। यह बस सेवा बंद होने से भागलपुर और मुंगेर के बीच रोजाना आने-जाने वाले करीब सात-आठ हजार लोगों की दिक्कतें बढ़ गईं। बता दें कि इस रूट पर रोजाना 10-12 बसें चलती थीं।

नए पुल ने खोला रास्ता
गौरतलब है कि घोरघट के पुराने पुल के पास अब नया पुल बनाया जा रहा है। यह पुल मार्च 2021 तक पूरा होने की उम्मीद है, जिसके बाद बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों को एक बार फिर मुंगेर-भागलपुर और जमुई के बीच बस सेवा शुरू होने की उम्मीद जगी है। साथ ही, उन्होंने इस रूट को दोबारा शुरू करने की तैयारियां कर ली हैं। परिवहन निगम के अधिकारियों का कहना है कि घोरघट का नया पुल चालू होने पर मुंगेर और जमुई के बीच बस सेवाएं शुरू हो जाएंगी।
 
झारखंड के लिए शुरू होंगी बस सेवाएं
बता दें कि 15 जनवरी 2021 तक मुख्यालय से भागलपुर डिपो के लिए 15 बसें चलाई जाएंगी। गौरतलब है कि 13 साल से रांची, धनबाद, बोकारो, देवघर, गोड्डा समेत झारखंड राज्य की बस सेवा बंद है। पहले राज्य ट्रांसपोर्ट की बसें सभी जगह चलती थीं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *