पटना,न्यूज़ डेस्क:  पूरे देश में तीन तलाक के मुद्दें को लेकर एकबार फिर हलचल तेज हो गयी है. मुस्लिम महिलाएं लगातार  सरकार से इस मुद्दे को को लेकर मदद  की गुहार लगा रही थीं. कई ऐसे घटनाएँ भी देखने को मिली पति फोन पर ही तीन तलाक बोल दिया. उसी बात को धर्मं का हवाला देकर रिश्तें पर ब्रेक लगा दिया गया.
 
आपकों बता दें कि अब इस मुद्दे से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने ‘तीन तलाक’ से संबंधित विधेयक का मसौदा तैयार कर लिया है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, विधेयक के मसौदे में इस बात उल्लेख है कि तीन तलाक देने वाले के लिए तीन साल की जेल का प्रावधान किया जायेगा और गैर जमानती धाराओं का उपयोग किया जायेगा. केंद्र ने विधेयक के ड्राफ्ट को राज्यों के पास भेजा है और उनसे इस संबंध में उनका पक्ष पूछा है.
 
राज्यों की राय जानने के बाद विधि मंत्रालय इस विधेयक को केंद्रीय कैबिनेट के समक्ष रखेगा. यह विधेयक 15 दिसंबर से शुरू होने जा रहे संसद के शीत सत्र में सदन में रखे जाने की संभावना है. गौरतलब है कि अगस्त माह में ही सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक  को अवैधानिक करार देते हुए इस पर रोक लगा दिया था, और इस संबंध में केंद्र से कानून बनाने को कहा था.

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *