गोरखपुर के सभी बिजली उपभोक्ताओं के लिए ज़रूरी सूचना, अगर आपका आपके कनेक्शन की क्षमता से अधिक बिजली का उपभोग कर रहे है तो यह खबर आपके लिए बहुत की अहम है, क्योंकि बिजली निगम के कर्मचारी लगातार जाँच अभियान में ऐसे लोगों की सूची तैयार कर रहे है जो उपभोक्ता कनेक्शन की क्षमता के अभिक बिजली का उपभोग कर रहे है।
 
 
हाल ही में कनेक्शन की क्षमता से अधिक बिजली का इस्तेमाल कर रहे 153 बिजली उपभोक्ताओं की सूची तैयार कर ली गयी है। ये सभी उपभोक्ता क्षमता के दोगुना से भी अधिक बिजली का उपभोग करते हुए पाए गए है। मिली जानकारी के अनुसार जाँच में पाए गए इन उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन 10 किलोवाट के भी ज़्यादा क्षमता के मालूम पड़ते है।
 
 
नियमानुसार देखा जाए तो कनेक्शन क्षमता से अधिक बिजली का उपभोग करते हुए पाए जाने पर बिजली उपभोक्ता पर जुर्माना लगाया जाता है, लेकिन बिजली निगम दरियादिली दिखाते हुए तैयार की गयी सूची में 153 उपभोक्ताओं का कनेक्शन क्षमता को बढाने के लिए मुख्य अभियंता को निर्देश दे दिया है। आगे भी यह जाँच अभियान जारी रहेगा।
 
 
अब पकड़े जाने पर जुर्माना भी आपको देना पड़ सकता है इसलिए पहले ही जागरूक होते हुए अगर आप कनेक्शन क्षमता से अधिक बिजली का उपभोग कर रहे है तो बिजली निगम को आवेदन देकर अपना कनेक्शन क्षमता ज़रूर बढ़वा ले। आवश्यक सूचना जनहित में जारी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *