देश की एक बेटी जिसने IAS टॉपर बनकर अपने मातापिता समेत पुरे भारत के नाम को रौशन किया. वह बेटी है टीना डाबी की जिसने आज से तीन साल पहले सिविल सर्विसेज की परीक्षा में टॉप किया था. पहली टॉपर टीना डाबी और दूसरे टॉपर अतहर आमिर दोनों ही आलोचकों के निशाने पर आए.

उन पर हमले तब और बढ़ गए जब दोनों साथ-साथ रिश्ते में आ गए. खैर, अब जब दोनों ने शादी भी कर ली है. 3 साल बाद एक बार फिर से टीना डाबी में आरक्षण विरोधियों को अपने कामों से जवाब दिया है. आईएएस की परीक्षा के बाद आईएएस की ट्रेनिंग में भी उन्होंने टॉप किया है और इसके लिए उन्हें ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल: से भी सम्मानित किया गया है.

देहरादून स्थिति लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में हुई ट्रेनिंग के दौरान टीना डाबी ने अपने बैच में पहला स्थान पाया है. अपने बैच में प्रथम स्थान पाने वाली टीना डाबी को देश के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविद द्वारा इस खास पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. जिसके बाद फिर से टीना का मान बढ़ा है और टीना आज के युवाओं के लिए प्रेरणा बनी. जो यह बता रही है कि कड़ी मेहनत और सच्ची लग्न से बड़ी से बड़ी सफलता को अपने कदमों झुकाया जा सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *