केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय की पहल करने पर हाजीपुर में औद्योगिक क्षेत्र के विकास की दिशा में कार्रवाई तेज की गई है। मालूम हो कि हाजीपुर उत्तर बिहार के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्रों में शुमार है। करीब सौ करोड़ रुपये की लागत से हाजीपुर के औद्योगिक क्षेत्र का किया जाएगा विकास।

बियाडा ने इस दिशा में कार्रवाई की तेज

बता दें कि इस हेतु सबसे पहले यहां पर आवश्यक आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। उसके बाद उद्दमियों कि समस्याओं को समझ कर उसका निराकरण किया जाएगा और साथ काम का माहौल भी तैयार किया जाएगा। बता दें कि बियाडा ने इस दिशा में कार्रवाई भी तेज कर दी है। उम्मीद जताई जा रही है कि चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र को सजाने-संवारने का कार्य पूरा हो जाएगा।

14 नवंबर को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय करेंगे बैठक

जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय 14 नवंबर को हाजीपुर के औद्योगिक क्षेत्र पहुंचेंगे। मौके पर उनके साथ बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन भी होंगे। हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र के विकास को लेकर गहन मंथन होगा। यहां उद्योगपतियों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के उपरांत विकास को रणनीति बनेगी। इस बैठक में उद्योग विभाग एवं बियाडा के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के अनुसार उसी दिन उद्योग मंत्री शाहनवाज हाजीपुर में कुछ यूनिट का भी उद्घाटन करेंगे। उम्मीद है कि इस बैठक से हाजीपुर औद्योगिक क्षेत्र में विकास होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *