किन्नौर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वहां पर जा रही एक बस पर अचानक लैंडस्लाइड हो गया। इस दुर्घटना में कई लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बस में 40 से अधिक यात्री सवार थे। जिनके मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद बचाव दल मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य जारी है। लोगों को मलबे में से निकालने का कार्य किया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि किन्नौर के निकुलसरी के राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई इस घटना के दौरान एक बस सहित सहित पांच और वाहन मलबे में फंसे हुए हैं। पहाड़ अचानक टूट कर नीचे खिसकने लगी इस दौरान किसी भी वाहनों को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिला। इसलिए मौके पर आए मौजूद वाहन मलबे के नीचे आ गए।

जिला जिला प्रशासन की टीम भी घटनास्थल पर पहुंचने के लिए रवाना हो गई है। एनडीआरएफ और एसटीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंच गई है। साथ ही आइटीबीपी के जवानों ने भी मौके पर पहुंचकर राहत कार्य को शुरू कर दिया है। जल्द से जल्द लोगों को मलबे में से निकालने का प्रयास जारी है।
मामले में डीएसपी भावनगर राजू का यह कहना है कि बस यात्रियों को लेकर रिकांगपीओ से हरिद्वार जा रही थी। जानकरी ये अनुसार हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस दुर्घटना की शिकार हुई है। इस बस का चालक ही बचा हुआ है। बाकी सभी लोग मलबे में दबे हुए हैं। वहीं कई छोटी गाड़ियां भी मलबे में दबी हुई है।

Ravi Shekhar

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *