भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार तनाव के बीच पाक की रक्षा विशेषज्ञ ने बड़ा दावा पेश करके हलचल मचा दी है. उन्होंने न सिर्फ दुनिया के सामने भारत की ताकत का ठोल पीटा है बल्कि यह भी कहा कि भारतीय सेना के सामने पाक सेना चंद मिनट भी नहीं टिक पायेगी. पाक की पोल खोलने वाली यह रक्षा विशेषज्ञ मिलिट्री इंक… इनसाइड पाकिस्तान मिलिट्री इकॉनमी’ की लेखिका आयशा सिद्दीका हैं.

आयशा ने कहा है कि पाकिस्तानी सेना भारत के साथ के साथ लड़ाई की स्थिति में उसके सामने टिक नहीं सकेगी. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान इस समय अर्थव्यवस्था की गंभीर मंदी से गुजर रहा है और मुद्रास्फीति की दर नियंत्रण से बाहर है. इस स्थिति में पाकिस्तान, भारत से युद्ध नहीं कर सकता.

‘आम पाकिस्तानी भी जानता है भारत से युद्ध में हार जाएगी पाकिस्तानी सेना’
उन्होंने कहा, “जब मैंने पाक अधिकृत कश्मीर के अपने दोस्त से पूछा कि पाक सेना भारत के खिलाफ लड़ाई क्यों नहीं छेड़ रही है तो उसने साफ जवाब दिया कि… वह हार जाएगी. इसका मतलब यह है कि आम आदमी भी इस बात को समझ रहा है कि पाकिस्तानी सेना, भारत की सेना से युद्ध लड़ने की स्थिति में नहीं है.”

उन्होंने आगे यह भी कहा कि पहली बार आम (पाकिस्तानी) आदमी भी समझ चुका है कि भारत के साथ युद्ध संभव नहीं है. पिछले 72 सालों से पाकिस्तानी सेना का फोकस भारत और कश्मीर पर था. पाकिस्तानी सेना में कुछ हिस्से काफी गुस्से में हैं और वे सवाल भी उठा रहे हैं.

आयशा सिद्दीका का यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ट्विटर पर भारत को दी गई धमकी के बाद आया है. अपने ट्वीट में इमरान खान ने कहा था, “भारत पर हिंदू वर्चस्ववादी विचारधारा और नेतृत्व ने उसी तरह कब्जा कर लिया है, जैसे कि जर्मनी पर नाजियों ने किया था. दो सप्ताह से भारत के कब्जे वाले कश्मीर (पाकिस्तान भारत के हिस्से वाले कश्मीर को यही कहता है) में 90 लाख कश्मीरी घेरेबंदी में डरे हुए हैं. इस खतरे की घंटी के बारे में दुनिया को पता चलना चाहिए और संयुक्त राष्ट्र को अपने पर्यवेक्षक यहां भेजने चाहिए.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *