श्री राम सर्किट ट्रेन दिल्ली से खुलकर अयोध्या,सीतामढ़ी, चित्रकूट, काशी, नेपाल स्थित राम जानकी मंदिर सहित रामेश्वर और अन्य बहुत सारे स्थलों से गुजरेगी। यह ट्रेन आज दिल्ली के सफदरगंज रेलवे स्टेशन से रवाना होगी ।बता दें कि यह ट्रेन 17 दिनों में 7500 किलोमीटर की यात्रा करेगी। आइए आपको इस ट्रेन से जुड़ी सभी जानकारी बताते हैं ।

इतना लगेगा किराया

इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको फर्स्ट क्लास की बुकिंग के लिए 1,02,095 रुपए और सेकंड क्लास में 82,950 रुपए लगेंगे । मालूम हो कि इस ट्रेन का सबसे पहला स्टेशन अयोध्या ही होगा जहां श्री राम जन्मभूमि मंदिर एवं श्री हनुमान मंदिर होंगे भक्तों को । अयोध्या के बाद यह ट्रेन सीतामढ़ी में माता जानकी के जन्म स्थान के दर्शन करवाएगी। इसके बाद नेपाल में राम जानकी मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे । आगे यह ट्रेन काशी, चित्रकूट, नासिक और हम्पी होते हुए अंत में रामेश्वर पहुंचेगी और फिर यह ट्रेन वापस दिल्ली पहुंचेगी ।

जल्द खुलेगी और ट्रेन

ट्रेन की बुकिंग लगातार जारी है और इसे देखते हुए भारतीय रेलवे द्वारा चार और रामायण सर्किट ट्रेन चलाने का फैसला लिया है । 16 नवंबर को दूसरी ट्रेन, 25 नवंबर को तीसरी, 27 नवंबर को चौथी और 20 नवंबर से पांचवी ट्रेन चलाने का निर्णय भारतीय रेलवे लिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *